इज़रायल हमास युद्ध : भारत का ऑपरेशन अजय, पहली फ्लाइट से स्‍वदेश लौटे 212 भारतीयों की हुई घर वापसी, छात्रों ने मोदी सरकार को कहा धन्यवाद :

0

Mbns news रायपुर|| नई दिल्ली ।

Indians return home amid Israel-Hamas war : फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास और इजरायल के बीच जंग चल रही है। इस बीच भारत सरकार ने इजरायल में रह रहे 18000 भारतीयों के लिए ऑपरेशन अजय चलाया है। इसके तहत जो लोग भारत लौटना चाहते हैं उन्हें वापस लाया जा रहा है। ऑपरेशन अजय के तहत पहली फ्लाइट शुक्रवार सुबह इजरायल से नई दिल्ली पहुंची है। इसमें सवार होकर 212 लोग देश लौटे हैं। केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने एयरपोर्ट पर सभी का स्वागत किया। देश लौटे लोगों में अधिकतर इजरायल में पढ़ने वाले छात्र हैं। छात्रों ने इस पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को धन्यवाद कहा है।

तेल अवीव से लौटे छात्र विशेश ने भारत लौटकर कहा, “मैं बहुत खुश हूं, वहां बहुत डरावनी स्थिति थी। हम घर लौट आए हैं। हमें बचाकर लाने के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद।” छात्र हर्श ने कहा, “मोदी सरकार ने हमें वापस लाने के लिए ऑपरेशन अजय चलाया। इसके लिए हम सभी खुश हैं। वहां की स्थिति के चलते मेरे परिजन चिंतित थे। मैं देश लौट गया हूं इससे वे खुश हैं।”

दरअसल, इजरायल से भारतीयों को लाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑपरेशन अजय शुरू किया है। इसके द्वारा इजरायल में रह रहे 18000 भारतीय नागरिकों को वापस लाया जाएगा। भारत लौटने के लिए रजिस्ट्रेशन गुरुवार से शुरू हुआ। शनिवार को हमास ने इजरायल पर हमला किया था। हमास ने पांच हजार रॉकेट दागे और जमीन, पानी व हवा के रास्ते इजरायल में घुसपैठ की।

हमास के आतंकियों ने इजरायल में कहर ढ़ाया। जो भी दिखा उसे मार दिया या बंधन बना लिया। इस हमले में गैर-इजरायली भी मारे गए। इसके बाद से इजरायल ने युद्ध का ऐलान किया है। हमास और इजरायल के बीच चल रही इस लड़ाई के आने वाले दिनों में और भयावह होने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here