AUS vs NED : इतिहास की सबसे बड़ी जीत, ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 90 रन पर समेटा, 309 रन से जीता मैच; जम्पा ने लिए चार विकेट :

0

Mbns news रायपुर|| दिल्ली ।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का 24वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच खेला गया. जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और नीदरलैंड को 400 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम 21 ओवर में 90 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 309 रन से मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रन बनाई. मैच में डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी अंदाज में शतक जमाए. मैक्सवेल ने 40 गेंदों पर वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. वहीं डेविड वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप की लगातार दूसरी सेंचुरी जमाई है।

ऑस्ट्रेलिया के 400 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 21 ओवर में 90 रनों पर ही सिमट गई. ओपनर विक्रमजीत सिंह ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी प्लेयर 20 का आंकड़ा नहीं छू सका. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. वहीं मिचेल मार्श को 2 सफलता मिली. मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और पैट कमिंस ने 1-1 विकेट लिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here