महादेव सट्टा स्कैम में रणबीर कपूर के साथ ED के रडार पर हैं 12 फिल्म स्टार, 100 से ज्यादा इंफ्लूएंसर्स के नाम भी शामिल :

0

Mbns news रायपुर|| नई दिल्ली ।

महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप स्कैम में जांच एजेंसी ईडी की जांच का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में ईडी ने बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को शुक्रवार को पेश होने के लिए समन जारी किया। ईडी द्वारा अभी तक इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, हाल ही में इस ऐप घोटाले के मामले में 17 बॉलीवुड के एक्टर-एक्ट्रेस जांच के घेरे में हैं।

सूत्रों के मुताबिक, रणबीर कपूर के अलावा बॉलीवुड, टॉलीवुड अभिनेता और खिलाड़ी समेत एक दर्जन से ज्यादा ए-लिस्टर्स एजेंसी के रडार पर हैं, रणबीर कपूर इन लोगों में सबसे अधिक रुपये पाने वाले व्यक्ति हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐप के लिए प्रचार किया था।

ऐप को प्रमोट करने वाले 100 से अधिक प्रभावशाली लोगों को भी केंद्रीय एजेंसी द्वारा तलब किया जाएगा, इसके अलावा, दुबई में ऐप प्रमोटरों द्वारा आयोजित एक शादी समारोह में भाग लेने वाले 14 से अधिक मशहूर हस्तियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

कथित तौर पर महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने सट्टेबाजी से कमाए गए पैसे का इस्तेमाल मशहूर हस्तियों को भुगतान करने के लिए किया था, ईडी की जांच से यह जानकारी मिली है कि अभिनेता रणबीर कपूर को महादेव ऐप के प्रमोटरों ने सोशल मीडिया पर ऐप के प्रचार करने के बदले में भुगतान किया था, यह राशि अब ‘अपराध की आय’ मानी जाती है।

ईडी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि कपूर सहित अभिनेताओं और प्रभावशाली लोगों को प्रचार के लिए कितनी राशि मिली, संयुक्त अरब अमीरात में आधारित ऐप ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पर आधारित है, वहीं ऐप पर कस्टमर को रजिस्टर करने के लिए, ऐप ने कॉल सेंटर स्थापित किए थे, जो नीदरलैंड, यूएई, नेपाल और श्रीलंका के माध्यम से भेजे गए थे। जब ग्राहक इन केंद्रों पर कॉल करते थे, तो उन्हें एक व्हाट्सएप नंबर दिया जाता था, जहां उन्हें अपनी जानकारी साझा करनी होती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here